आदिपुरूष फिल्म नही चलने देंगे, सेक्टर 12 सिनेमा हॉल के आगे हिंदू संगठन का हंगामा, मौके पर पहुंची भारी पुलिस फोर्स

हाल ही में रिलीज हुई आदिपुरुष मूवी एक विवादित मुद्दा बन चुकी है आपको बता दें कि फिल्म के अंदर जमाल के गए कपड़े और डायलॉग में रामायण जैसा कुछ भी नहीं है इस फिल्म को कुछ अलग ही अंदाज में पर्दे पर दर्शाया गया है जो कि हिंदू संस्कृति के खिलाफ है और रामचरितमानस का भी अपमान कर रही हैं।

रामायण एक पवित्र इतिहास को डराती है जो भगवान राम के चरित्र के ऊपर लिखी गई है, और बहुत से डायरेक्टरों ने पहले भी रामायण को पर्दे पर दिखाया है लेकिन इस तरह किसी ने रामायण का अपमान नहीं किया है। इसी को लेकर हिंदू संगठन के लोगों ने एल्डिको मॉल के पास मूवी का बहिष्कार करने की मांग की, और हंगामा किया । जिस की रोकथाम के लिए भारी पुलिस फोर्स को भी वहां पर तैनात किया गया हिंदू संगठन का कहना है, कि यह फिल्म रामायण का अपमान कर रही है । जो चित्र इस फिल्म में दर्शाए गए हैं ऐसा हमारी रामायण में कुछ भी नहीं है इस मूवी को बॉय कॉल करना चाहिए। हिंदू संगठन निर्देशक का पुतला तक फूंका।

गुस्साए लोगों ने कहा कि इस मूवी में हनुमान जी राम जी और सीता जी को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया है, और उनके डायलॉग भी बहुत ज्यादा गलत है । जो बच्चे इस मूवी को देख कर जाएंगे उनको ऐसा लगेगा कि हमारे भगवान ऐसे ही थे। जो रामायण पहले टेलीविजन पर दर्शाए जाती थी उनके किरदारों को ही जनता ने अपने मन में बसा लिया था, और उन्हें ही भगवान की तरह भी पूछने लगे थे। लेकिन आदि पुरुष मूवी रिलीज होने के बाद से रामायण और उनके किरदारों का व्यक्तित्व भी बदल गया।

हिंदू संगठन ने कहा कि आदि पुरुष मूवी के डायरेक्टर के खिलाफ एफ आई आर दर्ज हो और हरियाणा में इस मूवी को बैन किया जाए। उनका कहना है कि डायरेक्टर ने रामायण को अलग तरीके से पर्दे पर प्रकाशित किया है, और जिस वजह से हिंदू समाज के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

Related posts

Leave a Comment